upstox  क्या है | upstox  मैं अकाउंट कैसे बनाएं और उससे पैसे कैसे कमाए 


दोस्तों क्या आप upstox app  के बारे में जानते हैं क्या आपने इसके बारे में सुना है ?  चलिए मैं आपको upstox  के बारे में  कुछ जानकारी दे देता हूं। और जैसे-जैसे आप  इस लेख को पढ़ते जाएंगे आगे आपको upstox  के बारे में और  भी ज्यादा जानकारियां मिलती जाएगी


upstox  भारत की टॉप  इन्वेस्टमेंट कंपनी  है  जहां shares की खरीद बिक्री की जाती है ।  इसके अलावा म्यूच्यूअल फंड , IPOs , डिजिटल गोल्ड मैं भी इन्वेस्ट करने का  विश्वसनीय  और सरलतम  प्लेटफार्म के रूप में काफी लोकप्रिय है।

upstox  इन्वेस्टर और ट्रेडर्स को यह बताता है। कि कैसे वह ऑनलाइन   शेयर ,  म्यूच्यूअल फंड, IPOs डिजिटल गोल्ड  मैं बड़ी आसानी से ऑनलाइन इन्वेस्ट कर सकते हैं ।  आज के पोस्ट में आप जानेंगे upstox  क्या है  upstox  मे अकाउंट कैसे बनाएं और उससे पैसे कैसे कमाए ?

Koo app kya h , isse paise kamane ke asan tarike


Upstox क्या है |  upstox में अकाउंट कैसे बनाएं  और उससे पैसे कैसे कमाए
अपस्टॉक्स क्या है 




upstox  के बारे में एक और बात  प्ले स्टोर से अब तक upstox  को 50 लाख  से भी अधिक बार डाउनलोड  किया जा चुका है ।  जो कि इसकी  लोकप्रियता  को दर्शाता है ।  इसकी विश्वसनीयता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं  कि स्वयं  श्री रतन टाटा जी ने भी इसमें इन्वेस्ट किया  है।


Upstox  क्या है  ( What is upstox in hindi  )



अपस्टाक्स  एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है ।  जिसमें आप ऑनलाइन शेयरों की खरीद बिक्री करने के साथ म्यूच्यूअल फंड  ,  डिजिटल गोल्ड , IPOs  एवं SIP  मैं भी अपना पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं ।


 लोगों को वित्तीय सेवा उपलब्ध करवाने के  उद्देश्य के साथ अपस्टाक्स  की स्थापना वर्ष 2006 में   जिग्नेश शाह द्वारा  की गई थी ।  इसका मुख्यालय मुंबई  महानगर में स्थित है । 


अपस्टाक्स  सभी वर्ग के निवेशकों के लिए  अपनी  वित्तीय सेवा और  ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट के सरल  और आसान तरीकों के कारण लोगों के बीच  बहुत कम समय में लोकप्रियता  के मामले में  अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुआ है ।

यहां आप बिल्कुल मुफ्त में अपना डिमैट अकाउंट बना सकते हैं ।  इसके साथ ही  इसके रेफरल प्रोग्राम के अंतर्गत  आपके रेफरेंस से  अगर कोई  अपना अकाउंट  इस पर खोलता है। तो आपको उसके बदले   कुछ रुपए मिलते हैं ।


Upstox app  को कैसे डाउनलोड करें ?


अगर आप चाहते हैं Upstox app  को  अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए।  तो सबसे पहले आपको  प्लेस्टोर में जाना होगा ।  

प्लेस्टोर से आप बहुत आसानी से  इससे अपने मोबाइल में डाउनलोड  कर सकते हैं ।  अगर आप किसी के  रेफरल कोड का इस्तेमाल करके अकाउंट खोलते हैं तो आपको  भी  ₹ 300 का  मुफ्त शेयर मिलेगा ।



Upstox  में demat account  के लिए जरूरी  कागजात



Upstox  में  डीमैट अकाउंट खोलने के लिए  कुछ जरूरी कागजात की जरूरत होती है ।  जिसके बिना upstox  मैं खाता नहीं खोल सकते हैं  ।  उन जरूरी कागजात में


1  .   पैन कार्ड

2  .   आधार कार्ड

3  .    बैंक डिटेल्स

4  .    आपकी फोटो


 ऊपर बताए गए कागजात upstox  मैं डिमैट अकाउंट खुलवाने के लिए जरूरी है ।

6 tariko se instagram se paise kamaye , instagram se kamai 2022

Meesho app kya h , meesho app se paise kaise kamaye 2022


Upstox  मैं अकाउंट कैसे बनाएं ?


Upstox  मैं अकाउंट खोलने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड करके  इससे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा ।  अब इसमें अकाउंट खोलने के लिए ।


step 1 --  सबसे पहले  upstox.com  को अपने ब्राउज़र में ओपन करें एवं create an account  पर क्लिक करें ।


step 2  --  अब आपके सामने  एक स्क्रीन खुलेगी  जिसमें आपको अपने मोबाइल नंबर को एंटर करना है ।


step 3  --  मोबाइल  नंबर एंट्री करते ही आपको एक ओटीपी  मिलेगी ।  जिसे आपको  अगले स्क्रीन मे एंटर करना है।


step 4  --   पैन कार्ड और जन्म तारीख  एंटर करें ।


step 5 --     पर्सनल डिटेल जैसे। Gender Martial status   Annual income trading experience  और अंतिम में choose your occupation  को सिलेक्ट करें ।


step 6 --   अपनी नागरिकता को चुने ।   एवं दिए गए विकल्पों में से  किस वजह से आपने अकाउंट ओपन किया है उसे सिलेक्ट करें ।


step 7 --    अपने बैंक  अकाउंट की डिटेल को एंटर करें।

 जैसे बैंक अकाउंट नंबर। ifsc code  इत्यादि ।



step 8 --     अपने दस्तावेजों  को  हस्ताक्षर  कर उसके बाद  उन्हें स्कैन करके  उसे  अपलोड। करें।


step 9  --     जल्दी ही 24 से लेकर 48 घंटे तक के बीच। आपको अपस्टॉक्स की और  से फोन कॉल आ सकता है। और ईमेल द्वारा आपको  डीमैट अकाउंट के कोड और पासवर्ड भेज दिया जाएगा।

उम्मीद करता हूं  अब आप लोगों को अपस्टॉक्स  मैं डीमैट अकाउंट खोलने  मैं कोई परेशानी नहीं होगी । 


अपस्टॉक्स  से पैसे कैसे कमाए ?


चलिए अब हम अपस्टॉक्स  से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानेंगे।


upstox  से ट्रेडिंग के द्वारा कमाए  ---  

Upstox  ब्रोकर का काम करता है  जो हमें शेयर खरीद बिक्री में मदद करता है।  ऐसे में आपको शेयर मार्केट की जानकारी हासिल करके । शेयरों को कम दाम में खरीद कर उचित समय पर उसके दाम में वृद्धि होने पर उसे बेचकर  मुनाफा कमाया जा सकता है।


 पर इसके लिए आपको शेयर मार्केट की। अच्छी खासी नॉलेज होनी जरूरी है ।  अक्सर लोग शेयर मार्केट से अच्छी कमाई कर लेते हैं ।   पर कुछ लोग जानकारी के अभाव में अपना नुकसान भी करवा बैठते हैं।

Dream11 apps se paise kaise kamaye

IPL se paise kamane wale 5 apps




upstox  की  रेफरल प्रोग्राम से कमाए

upstox  से पैसे कमाने के  तरीकों में से एक तरीका है ।  इसके रेफरल   प्रोग्राम से पैसे कमाना ।  इसे इस तरह से भी समझ सकते हैं upstox  को अधिक से अधिक  लोगों के साथ जोड़ने  पर upstox  द्वारा इसके एवज में आपको भुगतान किया जाता है  ।


 इसके लिए आपका  अकाउंट अपस्टॉक्स  मैं होना जरूरी है। अब अपने अपस्टॉक्स के रेफरल प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए ।  आप यह स्टेप्स फॉलो कीजिए।


अपने अकाउंट के माय अकाउंट सेक्शन में जाए , माय अकाउंट में क्लिक करके  refer & earn  को सिलेक्ट करें।  अब आपके सामने आपके रेफरल लिंक  आ जाएगी। इस रेफरल लिंक  को कॉपी कर ले । 


अब आप अपने दोस्तों और जानने वालों को या फिर सोशल मीडिया से लोगों को आपके रेफरल लिंक का यूज कर खाता खुलवाने को कहकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।


आज आपने सीखा 


 आज के पोस्ट में  हमने अपस्टॉक्स  एप्स के बारे में  जाना। अपस्टॉक्स  क्या है ? अपस्टॉक्स मे अपना डीमैट अकाउंट कैसे बनाएं ?  और अपस्टॉक्स  एप्स की मदद से पैसे कैसे कमा सकते हैं ?


 दोस्तों उम्मीद करता हूं आप लोगों को  हमारी यह पोस्ट Upstox  क्या है | Upstox  में अकाउंट कैसे बनाएं  और उससे पैसे कैसे कमाए ,  आपको जरूर अच्छी लगी होगी।   अगर हमारी पोस्ट की जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो ।  उसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें।  धन्यवाद ।